June 22, 2024

कानपुर,एक और यादगार UPT20 मुकाबले में, नोएडा सुपर किंग्स ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में सुपर ओवर थ्रिलर में काशी रुद्र को हरा दिया। उल्लेखनीय धैर्य का प्रदर्शन करते हुए, नोएडा सुपर किंग्स ने 165 रनों का पीछा करते हुए स्कोर बराबर कर लिया और सुपर ओवर में 19 रनों का बचाव किया, जो इस सीज़न में उनकी चौथी जीत है। नितीश राणा विभेदक के रूप में उभरे, उन्होंने 58 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और सुपर ओवर में दबदबा बनाए रखा, जबकि प्रशांत वीर ने 38* रनों की शानदार पारी खेलकर खेल को बराबरी पर ला दिया।

दूसरी ओर, काशी के अटल बिहारी राय ने हाई-ऑक्टेन फेस-ऑफ में चार विकेट लेकर एक बार फिर प्रभावित किया।

नोएडा सुपर किंग्स द्वारा पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित कप्तान करण शर्मा (5) ने अपना विकेट जल्दी खो दिया क्योंकि उन्हें कुणाल त्यागी ने बोल्ड कर दिया। जबकि नोएडा के भुवनेश्वर कुमार ने भी कड़ी गेंदबाजी की, काशी रुद्र ने फिर भी पावरप्ले को सकारात्मक नोट पर समाप्त किया, 45/1 पर शिव सिंह (36) और शिवम बंसल (37) ने उन्हें वहां तक पहुंचाने के लिए कई बाउंड्री लगाई। 10वें ओवर में शिवा सिंह बाएं हाथ के गेंदबाज सौरभ कुमार की सपाट गेंद पर स्टंप आउट हो गए और स्कोर 71-2 हो गया।प्रिंस यादव (50) ने कवर के ऊपर से छक्का लगाकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए, उन्होंने शिवम बंसल के साथ मिलकर 36 रन जोड़े, इससे पहले कि बाद में प्रशांत वीर ने 15वें ओवर में 107/3 पर आउट हो गए। 18वें ओवर में प्रिंस यादव और अंकुर मलिक (19) ने 17 रन बनाए, इससे पहले भुवनेश्वर कुमार ने लगातार गेंदों पर अंकुर मलिक (19) और प्रियांशु पांडे (0) को आउट किया, जबकि 19वें ओवर में हैट्रिक गेंद पर मोहम्मद शारिम रन आउट हुए। प्रिंस यादव अंततः पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए, लेकिन 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद ही उन्होंने सुनिश्चित किया कि काशी रुद्र 165/7 पर समाप्त हो।

जवाब में, धीमी शुरुआत के कारण नोएडा सुपर किंग्स ने अटल बिहारी राय की गेंद पर समर्थ सिंह (5) और अर्जुन भारद्वाज (0) को खो दिया। सावधानी से, सलामी बल्लेबाज अलमास शौकत (38) और नितीश राणा ने बीच के ओवरों में 62 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, हालांकि, 11वें ओवर में करण शर्मा ने विकेटकीपर बल्लेबाज, आदित्य शर्मा को क्रीज पर लाकर इस गठबंधन को तोड़ दिया और नोएडा का स्कोर 72 रन था। /3. जब छह ओवर शेष थे तो नोएडा सुपर किंग्स को अभी भी 65 रनों की जरूरत थी. अटल बिहारी राय अपना स्पैल ख़त्म करने के लिए वापस आये और उन्होंने तत्काल प्रभाव डाला और ओवर में अदिति शर्मा (12) और ओशो मोहन (2) को आउट कर शाम के लिए अपने विकेटों की संख्या चार कर ली।

इसके अलावा, 18वें ओवर में प्रशांत वीर (38*) को आउट कर दिया गया, लेकिन काशी रुद्रस के लिए सौभाग्य की बात रही कि नीतीश राणा उसी गेंद पर रन आउट हो गए। हालाँकि, प्रशांत वीर ने 19वें ओवर में 14 रन की पारी खेली और आखिरी गेंद पर दो छक्के जड़कर यह सुनिश्चित किया कि 20 ओवर की समाप्ति पर स्कोर 165/7 पर बराबर रहे, जिसके परिणामस्वरूप सुपर ओवर हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *