?> बारिश से बाधित मैच में मेरठ के गेंदबाजों ने कानपुर के जबडे से छीन ली जीत » Azad Samachar

बारिश से बाधित मैच में मेरठ के गेंदबाजों ने कानपुर के जबडे से छीन ली जीत

मेरठ के यश गर्ग ने उम्दा गेंदबाजी कर टीम को दिलायी एक और जीत

कानपुर। शुक्रवार का दिन उत्तर प्रदेश क्रिकेट प्रमियर लीग के लिए शायद उतना अच्छा नही रहा कानपुर और मेरठ के बीच खेला जाने वाला मैच पहले तो बारिश के चलते कम ओवरों का निर्धारित किया गया। बारिश के चलते शुक्रवार को तीन बार मैच रोकना पड गया। पहली बार तो 11 ओवरों का निर्धारित किया उतने ओवर भी पूरे नही हो सके थे कि 9वें ओवर के बाद ही मैच को रोकना पड गया। इसके बाद भी बारिश ने खलल डाला तो कानपुर को जीत के लिए सशोंधित 6 ओवर में 79 रनों का लक्ष्य मिला। कानपुर की शुरुआत बहुत अच्छी रही लेकिन दो लगातार विकेट गिरने के बाद मेरठ की टीम कानपुर पर हावी होती गयी और 4 रनों से पराजित करने में सफलता प्राप्त कर ली। बारिश से बाधित एक और मुकाबले में अपनी पांचवी जीत हासिल की। मैच को 11 ओवरों के लिए निर्धारित करने के साथ, ऋतुराज शर्मा (47 *) द्वारा संचालित मेरठ की पारी 9 वें ओवर के अंत तक बाधित हो गई और स्कोर 109/2 हो गया। फिर से शुरू होने पर, डीएलएस पद्धति ने कानपुर को छह ओवरों में 79 रनों का लक्ष्य दिया, समीर रिज़वी (38) के नेतृत्व में उनके रन चेज़ को यश गर्ग के मैच जीतने वाले प्रदर्शन से वंचित कर दिया गया, यश ने 15रन देकर 3 बल्‍लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखायी।

इससे पहले मेरठ ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जिसमें स्वास्तिक चिकारा (17) का शानदार फॉर्म जारी रहा, वह तीसरे ओवर में 17 रन बनाकर विनीत पनवार के जबरदस्त डायरेक्ट हिट के कारण रन आउट हो गए। आक्रामक ऋतुराज शर्मा (47) भी अच्छी फॉर्म में थे और उन्हें कप्तान माधव कौशिक (10) का साथ मिला, जिससे छठे ओवर में मेरठ का स्कोर 64 रन हो गया, लेकिन जसमेर धनखड़ ने माधव कौशिक को आउट कर दिया। रिंकू सिंह (22) और ऋतुराज शर्मा ने 34 रनों की साझेदारी करके मेरठ को 103/2 पर ला दिया, इससे पहले कि बारिश की वजह से कार्यवाही बाधित हुई पारी को और छोटा कर दिया गया।

कानपुर के सामने ने छह ओवरों में 79 रनों का लक्ष्य रखा गया। कानपुर सुपरस्टार्स की शुरुआत शानदार रही और कप्तान समीर रिज़वी (38*) और सौरभ दुबे (13) ने पहले दो ओवर में 30 रन बनाए। हालाँकि, अगले ही ओवर में विशाल चौधरी की बाएं हाथ की स्पिन ने सौरभ दुबे को वापस भेज दिया, उसी ओवर में संदीप तोमर (2) को भी टाला जा सकने वाला रन आउट हुआ, इससे पहले कि समीर रिज़वी ने लगातार दो छक्के लगाकर कानपुर के लिए ओवर वापस ले लिया। चौथा ओवर फेंकने की जिम्मेदारी यश गर्ग ने अक्षदीप नाथ (4) और विशाल पांडे (0) को आउट किया और ओवर में केवल चार रन दिए। जबकि समीर रिज़वी ने सुनिश्चित किया कि कानपुर अगले ओवर में 14 रन बनाए, कार्तिक त्यागी ने उन्हें आउट कर दिया क्योंकि अंतिम ओवर में कानपुर सुपरस्टार्स को 16 रन चाहिए थे। यश गर्ग ने राहुल राजपाल (9) का विकेट लिया और आखिरी ओवर में कानपुर को रोकने में अच्छा प्रदर्शन किया और मेरठ के लिए 4 रन से जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *