June 22, 2024

कानपुर । एनएलके ग्रुप ऑफ़ एजुकेशन की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में ओवरआल चैंपियनशिप का किताब ग्रीन हाउस के बच्चों ने अपने नाम किया ।7 दिनों तक चली प्रतियोगिता में स्कूल के छोटे बच्चों से लेकर कक्षा 12 तक के छात्र और छात्राओं ने अपनी खेल प्रतिभा का अवलोकन भी करवाया ।प्रतियोगिता के समापन अवसर पर शनिवार को 100 मी. रेस, सेक रेस, बैलून रेस, लेमन रेस, थ्री लेग्ड रेस, खो-खो, कबड्डी, ड्रिल, रस्सा कसी, सहित 20 प्रकार की प्रतियोगिताओ का आयोजन हुआ ।
भवानीपुर मन्धना स्थित एन.एल.के. एकेडमी में एन.एल.के. ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के सात दिवसीय वार्षिक खेल उत्सव “खेल तरंग” के समापन समारोह में एन.एल. के. इन्टर कॉलेज अशोक नगर के प्रतिभागियों द्वारा 20 प्रकार के खेलकूद की प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया।
खेल प्रतिभागियो को चार हाउस क्रमशः गंगा, ब्रह्मपुत्र, नर्मदा, व यमुना हाउस में बांटा गया ।

कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि कानपुर प्रान्त के संघ प्रचारक  श्रीराम जी ने गुब्बारे उड़ाकर किया ।

मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में कहा कि विवेकानन्द जी का कहना था कि बच्चों को खेलना चाहिए । खेल के द्वारा उनमे भाई चारे का विकास होता है। खेल में कोई हार या जीत नहीं होती है। खेल में कोई छोटा बड़ा नहीं होता है। एन.एल. के. द्वारा जो खेल तरंग का आयोजन किया गया है। वह बहुत ही उत्तम है इससे बच्चों का सर्वागीण विकास होता है ।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथियों में भा.ज.पा. दक्षिण जिले के अध्यक्ष शिवराम सिंह, डॉ. बी.डी.पाण्डेय (अध्यक्ष कानपूर यूनिवर्सिटी टीचर्स एसो.) डॉ. अभिषेक चतुर्वेदी  (निदेशक एन.एल.के.ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स)  विवेक द्विवेदी, समीर दीक्षित  ने खेल तरंग के आयोजन कि प्रशंसा की तथा प्रतिभागियो के प्रयास की सराहना की ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों ने विजेता प्रतिभागियो को मेडल पहनाकर उन्हें सम्मानित किया । ओवर आल चैंपियनशिप कि ट्राफी ग्रीन हाउस ने जीती ।

विद्यालय कि प्रधानाचार्या  प्रियंका द्विवेदी ने मुख्य अतिथि व् विशिष्ट अतिथियो का स्वागत किया। इस अवसर पर एन.एल. के. ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स की सभी ब्रांचो के प्रधानाचार्य व् उपप्रधानाचार्य क्रमशः अर्चना टंडन, अवधेश त्रिपाठी, ज्ञान सिंह, पल्लवी चन्द्रा, फातिमा डिसिल्वा, अमिता कालरा, ज्योति कलसी, दुर्गेश दीक्षित, सन्तोष मिश्रा, संचिता कपूर, मीता श्रीवास्तव, विशाल चन्द्रा, नीरु धींगरा, मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी सहित समस्त स्टाफ एवं  अभिभावक गण उपस्थित रहे । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News