July 20, 2024

कानपुर।

संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हिंदुओं पर जो बयान दिए उसका विरोध कानपुर मेयर और पार्षदों ने किया। मेयर ने दर्जनों भाजपा पार्षदों के साथ नगर निगम मुख्यालय के बाहर राहुल गांधी का पुतला फूंका। पुतले को मेयर ने खुद आग लगाई और नारा दिया कि हिंदू हित का हनन हुआ तो खून बहेगा सड़कों पर। संसद में सोमवार को राहुल गांधी ने कहा कुछ दिनों पहले तक जब चुनाव चल रहे थे, कांग्रेस पर बीजेपी आरोप लगाती रही कि कांग्रेस वाले मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र लाए हैं और आज लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी वाले असली हिंदू ही नहीं हैं।

हंगामे के बीच राहुल ने सोमवार को जो भाषण दिया, उसमें हिंदू को लेकर ऐसा विवाद हुआ जहां प्रधानमंत्री, गृहमंत्री समेत पांच मंत्रियों को उठकर राहुल गांधी के भाषण पर आपत्ति जतानी पड़ी।

नगर निगम बिल्डिंग से निकले

मंगलवार को मेयर ने राहुल गांधी के अचानक ही विरोध का ऐलान कर दिया। दर्जनों भाजपा पार्षदों के साथ मेयर नगर निगम मुख्यालय से निकली और बाहर गेट पर राहुल गांधी का पुतला फूंका। दर्जनों पार्षदों के साथ मेयर ने नारेबाजी करते हुए राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए मुख्यालय से बाहर निकलीं।

अचानक हुए विरोध-प्रदर्शन के बाद पुलिस और एलआईयू भी सक्रिय हो गई। प्रदर्शन के दौरान पार्षदों ने भी जमकर राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए। भाजपाइयों ने नारे लगाते हुए कहा कि हिंदुओं को अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान।

मेयर ने कहा कि हिंदुओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। जब चुनाव आता है तो जनेऊ दिखाते हैं। कभी मंदिरों में चंदन लगाकर वहां अपने पूरे परिवार के साथ जाते हैं। आज राहुल गांधी हिंदुओं को हिंसक बता रहे हैं। राहुल गांधी ने अगर माफी नहीं मांगी तो ये लड़ाई सड़कों पर जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News