June 22, 2024

कानपुर। एसटीएफ फील्ड युनिट कानपुर नगर एवं रेल बाजार थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने शुक्रवार को चरस की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। टीम ने तस्करों के कब्जे से सात लाख की चरस बरामद किया है।

   पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में बिहार के पूर्वी चम्पारण जनपद के रक्सौल थाना क्षेत्र में स्थित गमरिया गांव निवासी अब्दुल सलाम और कानपुर नगर के अनवरगंज थाना क्षेत्र के बास मंडी आलम मार्केट निवासी शादाब उर्फ चंदन को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ इससे पूर्व भी आपराधिक रिकॉर्ड दर्ज है।

    पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि बिहार से लेकर कानपुर में विभिन्न स्थानों पर सप्लाई की जा रही थी। स्थानीय स्तर पर शादाब उर्फ चंदू पूरा काम देखता है।

   उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपितों के कब्जे से लगभग दस किलो 240 ग्राम चरस बरामद की गई है। यह गिरफ्तार कानपुर एसटीएफ फील्ड युनिट को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि चरस के कारोबार करने वाले दो युवक सुजातगंज कस्बे के पास मौजूद है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम के उपनिरीक्षक विनोद कुमार ने रेल बाजार थानाध्यक्ष विजय दर्शन शर्मा से सम्पर्क किया और तत्काल टीम के साथ मौके पर पहुंचे और गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *