July 21, 2024

कानपुर।  लगातार हो रही बारिश से शहर में हो रहे जल भराव से नाराज मेयर प्रमिला पांडेय ने जोन-1 के इंजीनियर को कडी फटकार लगाई।  कानपुर में सोमवार को मेयर प्रमिला पांडेय बैठक में नाराज हो गईं। नवीन मार्केट पर हुए जलभराव पर जोन-1 के इंजीनियर को फटकार लगाई। कहा- शुक्र है कि मैं बारिश के वक्त अमरनाथ में थी, नहीं तो तुमको उसी नाले में डुबो देती। मुझे कई जगह कमियां दिखाई दीं। मैं रोज 2-2 घंटे निरीक्षण करती हूं। शहर में नाला सफाई को लेकर 39 पार्षदों ने अपनी एनओसी स्वास्थ्य विभाग को दे दी। लेकिन, कई भी सफाई नहीं है।

मेयर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अमित सिंह और डा. अजय संखवार से कहा-अगले 15 दिन तक साथ में निरीक्षण करेंगी। जिन भी पार्षदों ने नाला सफाई की एनओसी अधिकारियों को दी है। उनकी जांच कराई जाएगी कि उनके वार्डों में कितनी सफाई हुई है और उन्होंने एनओसी दी तो कैसे दे दी।

मेयर ने बैठक में साफ कहा-पार्षद अपने क्षेत्रों में कहीं भी निरीक्षण नहीं कर रहे हैं। सभी को सफाई कर्मचारी खूब चाहिए, लेकिन वार्ड में सफाई हुई कि नहीं इसको कभी देखने तक नहीं जाते हैं। अब क्षेत्रीय जनता से पार्षद का फीडबैक जरूर लिया जाएगा। बताते चले कि इससे पहले भी  मेयर प्रमिला पांडेय समीक्षा बैठक में नाराज हो गईं थी । इंजीनियर से उन्होंने नाला सफाई की रिपोर्ट मांगी। इंजीनियर ने झूठी रिपोर्ट दे दी। वह नाला सफाई के निरीक्षण के दौरान की एक फोटो तक नहीं दिखा सके थे।

कानपुर महापौर प्रमिला पांडेय लगातार चर्चाओं में रहती हैं। 6 महीने पहले वह अचानक पूरे परिवार के साथ तिरुपति बालाजी पहुंची थीं। उन्होंने पूरे परिवार समेत खुद के भी बाल मुंडवा दिए थे। ये बाल उन्होंने मंदिर को दान कर दिए थे। इसका उन्होंने वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय ने एक कार्यक्रम के दौरान महिला प्लेयर्स के साथ कबड्‌डी के मैदान में उतरकर दो-दो हाथ किया था। प्रमिला पांडेय की तेजी देखकर वहां मौजूद लोग दंग रह गए थे। महिला प्लेयर्स के साथ मैदान में उतरकर उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। यह सब किदवईनगर में आयोजित नमो कबड्‌डी के कार्यक्रम में हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News