July 20, 2024

कानपुर। के बिल्हौर में बाइक पर पीछे बैठा युवक मुकेश कुमार उर्फ लाखन (28) बाइक रुकने पर उससे उतर रहा था। उसकी पैंट बाइक के पिछले हिस्से में फंस गई और वह लड़खड़ाकर सड़क पर गिर गया। इसी बीच सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने कुचल दिया। सेकेंडों के हादसे में उसकी मौत हो गई।

परिवार के लोग पहले हत्या की आशंका जता रहे थे, लेकिन पुलिस जांच में सीसीटीवी से मामला साफ हो गया कि युवक की मौत महज एक हादसा थी। शिवराजपुर के अर्जुनपुर में रहने वाली बीना देवी ने बताया- 1 जुलाई को उनके पति मुकेश कुमार उर्फ लाखन अपने साढू दासा निवादा निवासी रिंकू के साथ बाइक से बिल्हौर गए थे। वहां

दोनों लोगों ने पप्पू कुरैशी की दुकान के सामने बाइक रोकी। इसके बाद बाइक पर पीछे बैठे मुकेश बाइक से उतरने लगा तो उसकी पैंट बाइक में फंसी और वह लड़खड़ाकर सड़क पर गिर गए। इसी दौरान सामने से गुजर रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर के पीछे वाले पहिए के नीचे आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। बाइक सवार कुछ समझ ही नहीं पाए कि आखिर हादसा हुआ कैसे? परिवार के लोगों ने हत्या जैसी अनहोनी की आशंका पर बिल्हौर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच की तो मामला साफ हो गया। कुचलने के बाद ट्रैक्टर बेकाबू होकर एक दुकान में घुस गया। ड्राइवर गाड़ी छोड़कर मौके से भाग निकला। पत्नी बीना समेत अन्य परिवार के लोगों ने मंगलवार को हादसे पर संदेह जताते हुए हंगामा किया। इसके बाद मामले में डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने जांच का आदेश दिया। जांच में मार्केट के सीसीटीवी चेक किए गये। सड़क की दूसरी साइड लगे सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखा कि उतरते समय मुकेश की पैंट फंस गई थी। किसी ने धक्का नहीं दिया, बल्कि हादसे में युवक की मौत हुई है। ये देखने के बाद परिवार के लोगों को तसल्ली हुई। हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया- फिर भी मृतक का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा। ट्रैक्टर चालक की भी हादसे में फिलहाल कोई गलती सामने नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News