?> पेंशनर्स कल्याण समिति का समस्याओं के सम्बंध में 14 सूत्रीय संकल्प प्रस्ताव  » Azad Samachar

पेंशनर्स कल्याण समिति का समस्याओं के सम्बंध में 14 सूत्रीय संकल्प प्रस्ताव 

कानपुर। प्रगतिशील पेंशनर्स कल्याण समिति का वार्षिक समारोह एवं आम सभा का आयोजन समाज सदन, अर्मापुर स्टेट, कानपुर में अध्यक्ष सुरेश कुमार सचान की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। 

       सर्वप्रथम मुख्य अतिथि उपमहानिदेशक (फील्ड यूनिट) अनूप कुमार शुक्ला, विशिष्ठ अतिथियों में कार्यकारी निदेशक (एफजीके) आलोक कुमार, आयकर अधिकारी एवं वरिष्ठ केंद्रीय नेता शरद प्रकाश अग्रवाल द्वारा संरक्षकों एवं पदाधिकारियों के साथ दीप प्रज्वलन करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि शुक्ला जी को पेंशनर्स के प्रति सहयोग के लिए उन्हें स्मृति चिन्ह एवं शाल पहनाकर सम्मानित भी किया गया। 

मुख्य अतिथि,विशिष्ठ अतिथि एवं अन्य वक्ताओं ने अपने संबोधन में पेंशनर्स की समस्याओं के निराकरण में अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। समस्याओं के सम्बंध में 14 सूत्रीय का संकल्प प्रस्ताव  उपाध्यक्ष छविलाल यादव ने तथा आय व्यय का विवरण कोषाध्यक्ष हरिशंकर वर्मा ने प्रस्तुत किया। जिसका अनुमोदन संरक्षक गणों विनोद तिवारी, गोपाल कृष्ण शर्मा सहित सर्वसम्मति से किया गया। 

प्रमुख मांगे के प्रस्ताव में सीजीएचएस की सुविधाओं में सुधार के साथ सम्बद्ध हॉस्पिटल में वरिष्ठ लोगों के इलाज को प्राथमिकता देने, स्पर्श पॉर्टल  की व्यवहारिक कठिनाइयों को दूर करने, पेंशन के अतिरिक्त पारिवारिक पेंशन देने, नई पेंशन के स्थान पर सभी को पुरानी पेंशन देने, पेंशन कम्युटेशन अवधि को 15 वर्ष से घटाकर 12 वर्ष करने, वरिष्ठ नागरिकों को रेल किराए में रियायत बहाल करने, समस्त पेंशन भोगियों को आयकर से मुक्त करने, कॅरोना काल मे फ्रीज 18 माह के भत्तों को जारी करने आदि रही।

इस अवसर पर ग्यारह सदस्यीय कार्यकारणी का गठन के अलावा सीजीएचएस से सम्बद्ध अस्पतालों द्वारा फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प भी लगाया गया।

उपरोक्त गणमान्यों के अतिरिक्त उपाध्यक्ष विनोद शर्मा, सह मंत्री दयाशंकर शर्मा, संगठन मंत्री ए0के0 वर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में पेंशनर्स ने भागीदारी की। कार्यक्रम का सफल संचालन नंद किशोर सिंह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *