October 23, 2024

-रिटायर्ड सैनिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत। 

आ स. संवाददाता 

कानपुर। नगर के हैलट अस्पताल के सुरक्षा कर्मी का खून से लथपथ शव आज सुबह रावतपुर स्टेशन पर ट्रैक किनारे पड़ा मिला। परिवार के लोगों ने हत्या की आशंका जताते हुए मामले को संदिग्ध बताया और जांच की मांग की है।

रिटायर्ड सैनिक सर्वेश सिंह मूल रूप से छिबरामऊ के निवासी थे। वह उत्तर प्रदेश पूर्व सैनिक कल्याण निगम के जरिए लाला लाजपत राय हॉस्पिटल (हैलट) में सुरक्षा कर्मी के पद पर तैनात थे। शनिवार को वह नाइट ड्यूटी करने के बाद सुबह छिबरामऊ जाने के लिए निकले थे। 

सुबह लोगो ने खून से लथपथ शव को स्टेशन के रेलवे ट्रैक किनारे देखा जिसकी सूचना जीआरपी दी गई, मामले की जानकारी मिलते ही जीआरपी मौके पर जांच करने पहुंची और परिजनों को सूचना दी। मृतक के शव के पास से उनकी पिस्टल और कारतूस तो मिल गए लेकिन मोबाइल नहीं था। इसके बाद जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

परिजनों को सूचना मिलते ही परिवार के सभी लोगो के साथ ही उनके साले कैप्टन नाहर सिंह पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। मृतक की पत्नी पति का शव देखते ही बदहवास हो गईं। साथ ही तीनों बच्चों का भी रो-रो कर बुरा हाल था।

मृतक की पत्नी के भाई ने बताया कि जीजा ट्रेन से छिबरामऊ जाने के लिए निकले थे। रास्ते में क्या हुआ इसका अंदाजा नहीं है, उनकी मौत ट्रेन से गिरने से हुई या किसी ने धक्का दे दिया या फिर मौत की कोई और वजह है। मामले की जांच के लिए उन्होंने जीआरपी थाने को प्रार्थना पत्र दिया है।

वही जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि रेलवे ट्रैक किनारे शव पड़ा मिला था। जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। सर्वेश सिंह की मौत कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है।