September 8, 2024

20 एमएल स्नेक वेनम और 9 जहरीले सांप बरामद।

साँप उसने अपने गाने के शूट के लिए मंगाए थे.. एल्विश के माता पिता

संवाददाता।

नई दिल्ली। भारत के युवाओं के बीच मे अपनी अच्छी छवि बनाने वाले यूटूबर और बिग बॉस ओटीटी-2 के विजेता एल्विश यादव के सांप केस में पीपल फॉर एनिमल के अधिकारी को जान से मारने की धमकी मिल रही है। बताया जा रहा है कि उन पर सोशल मीडिया के जरिए केस वापसी का दबाव बनाया जा रहा है। याचिकाकर्ता के वकील अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि इस मामले में हरियाणा डीजीपी, गृह मंत्रालय, पुलिस कमिश्नर गुरुग्राम और थाना प्रभारी बादशाहपुर को पार्टी बनाया गया है। इस मामले की सुनवाई जसजीत सिंह बेदी की बेंच में चल रही है। उन्होंने एक गाने में दूसरे देश के सांप  इस्तेमाल करने पर एल्विश यादव पर कार्रवाई करने के लिए गुरुग्राम अदालत में याचिका दायर की थी। भाजपा सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल के एनिमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता ने इस मामले में शिकायत की थी। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने नोएडा के सेक्टर-49 इलाके में छापा मारा था। इस कार्रवाई के दौरान 5 आरोपियों को पकड़ा गया था। इस दौरान पुलिस ने मौके से 20 एमएल स्नेक वेनम और 9 जहरीले सांप बरामद किए थे। इनमें पांच कोबरा, एक अजगर, दो दोमुंहा सांप और एक रेड स्नेक शामिल थे। पूछताछ के दौरान ही एल्विश का नाम सामने आया था। तब यह भी पता चला था कि वे लोग एल्विश की पार्टी में सांप और जहर की सप्लाई किया करते थे। इसके बाद ही पिछले साल (2023) नवंबर महीने में थाना सेक्टर- 49 में एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

नोएडा पुलिस ने बीते रविवार 17 मार्च को पूछताछ के बहाने एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस एल्विश को लेकर शाम करीब 4 बजे ग्रेटर नोएडा की सूरजपुर कोर्ट पहुंची। इसके बाद कोर्ट ने (विशेष रिमांड मजिस्ट्रेट) ने उसको 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। एल्विश को पुलिस ग्रेटर नोएडा की लुक्सर जेल ले गई।

एल्विश यादव भारत के ऐसे यूटूबर है जिन्होंने भारत मे  युवाओं के दिल मे अपनी जगह बना रखी है। सोशल मीडिया में जमकर एल्विश यादव को सपोर्ट करा जा रहा है। युवाओं में पुलिस के प्रति इसलिए आक्रोश है क्योंकि पुलिस प्रशासन ने एल्विश यादव को पूछताछ के बहाने बुलाकर कोर्ट में पेश कर दिया और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में ले लिया। लेकिन एल्विश यादव की जो वीडियो सामने आ रही है। उनमे एल्विश यादव के चेहरे पर किसी भी प्रकार का डर नही दिख रहा है। एल्विश यादव के माता पिता का कहना है कि उनका बेटा ऐसा नही कर सकता है और वो इसलिए ही न्यायिक हिरासत में भी सर उठा कर चल रहा है। एल्विश यादव के माता पिता का कहना है कि जो मीडिया चैनल एल्विश के साथ साँप वाली वीडियो चला रहे है वो वीडियो उसके ब्लॉग चैनल की है। और वो साँप उसने अपने गाने के शूट के लिए मंगाए थे। एल्विश यादव गरीबो की मदद भी करते है और अपनी सनातन संस्कृति को भी बढ़ावा देते है। इसलिए भारत का अधिकतर युवा एल्विश यादव की सपोर्ट में है। इंस्टाग्राम से लेकर ट्वीटर तक हर जगह एल्विश यादव को छोड़ने की ही गुज़ारिश की  जा रही है। एल्विश यादव के गाँव के बड़े बुजुर्गों का कहना है कि उनके बीच से निकला हुआ लड़का ऐसा नही कर सकता है। ये सारे आरोप बेबुनियाद है। एल्विश बहुत ही शरीफ और सज्जन परिवार से वास्ता रखता है। एल्विश के परिवार का भी कोई ऐसा इतिहास नही रहा है। इसलिए जो भी आरोप लगाए गए  है वो सभी गलत है। गाँव के बड़े बुजुर्गों का कहना है कि एल्विश के पिता एक शिक्षक है और माता जी हाउस वाइफ है  इनका बेटा ऐसा नही कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *