?> लीग से निकलेंगे भविष्य के चमकते सितारे » Azad Samachar

लीग से निकलेंगे भविष्य के चमकते सितारे

यूपी टी-20 लीग में चार चांद लगाने पहुंचे मशहूर क्रिकेटर और लीग के ब्रांड एम्बेसडर सुरेश रैना


कानपुर। उत्तर प्रदेश क्रिकेट प्रीमियर लीग के ब्रांड एम्बेसडर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना रविवार देर शाम ग्रीन पार्क पहुंचे। उन्होंने कानपुर सुरपरस्टार और लख सुनऊ फॉल्कंस के बीच खेले गए मैच से पहले खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस तरह का क्रिकेट गैर पेशेवर खिलाड़ियों के लिए भी उतना ही स्टारडम लेकर आता है, जैसे की बड़े खिलाड़ियों के लिए। उन्होंने यूपी टी-20 लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे बल्लेबाज स्वास्तिक चिकारा, यशवर्धन, सिद्धार्थ सरवन यादव, समीर रिजवी की प्रतिभा को सराहनीय बताते हुए उन्हें भविष्य का सितारा बताया।
सुरेश रैना ने कहा कि यूपीसीपीएल से प्रदेश भर के युवा खिलाड़ियों को अपने हुनर दिखाने का सुनहरा मौका दिया है। इस में धमाल मचाकर कई प्लेयर्स को प्रदेश की टीम में जगह बनाने का मौका मिल सकेगा। प्रदेश की इस लीग ने कई पूर्व क्रिकेटरों को भी नए खिलाड़ियों की प्रतिभा का अवलोकन करने का अवसर प्रदान कर दिया है। इस लीग में नए और युवा बल्लेबाज शतक जड़कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं, तो उदीयमान तेज व स्पिन गेंदबाज भी क्रिकेट के आकाश पर सितारा बनकर अपनी चमक बिखेर रहें हैं।
सुरेश रैना ने आगे कहा कि लीग में देश के लिए खेल चुके भुवनेश्वर कुमार और नितीश राणा जैसे खिलाड़ियों के साथ युवा क्रिकेटर ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहे हैं, जिससे भी उनको क्रिकेट की बारीकियां सीखने का अवसर मिल रहा है। आईपीएल की कामयाबी के बाद अब हर देश ने अपनी लीग की शुरुआत कर दी है, मशहूर टी-20 लीग दिन-दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की कर रही है।

सुरेश रैना ने दर्शकों की उपस्थिति देखकर खुशी जताई और कहा कि जब ऐसे मैचों में इतने दर्शक खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा रहे हैं। आने वाले समय में इन्हीं प्लेयर्स में कोई खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह बनाएगा तो यही दर्शक अपनी आंखों का तारा बना सकेंगे। उन्होंने कहा कि लीग की सफलता का श्रेय यूपीसीए के प्रबंधन को दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *