June 22, 2024

कानपुर,काशी ने UPT20 के सेमीफाइनल में नोएडा सुपर किंग्स के खिलाफ 26 रन से यादगार जीत दर्ज की। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में कैप्टन करण शर्मा (105*) ने सटीक शतक के साथ काशी के प्रयासों की अगुवाई की। उन्हें शिवम बंसल (56) के महत्वपूर्ण अर्धशतक और एम.शरीम (4/27) की गेंद से लगातार सफलताओं से मदद मिली। नोएडा सुपर किंग्स के लिए अलमास शौकत (58), नितीश राणा (42) और भुवनेश्वर कुमार (2/25) ने बहादुरी से संघर्ष किया, लेकिन उनके प्रयास व्यर्थ गए। परिणाम यह सुनिश्चित करता है कि सेमीफ़ाइनल के लिए अंतिम टीम होने के बावजूद, काशी UPT20 का पहला फाइनलिस्ट बन गया।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित, काशी को नोएडा के भुवनेश्वर कुमार के एक और शानदार स्पैल के दौरान प्रियांशु पांडे को खोने के लिए एक चुनौतीपूर्ण पावरप्ले का सामना करना पड़ा। जबकि करण शर्मा (105*) और शिवम बंसल (56) , नमन तिवारी के 15 रन के ओवर ने काशी को पावरप्ले 36/1 पर समाप्त करने में मदद की। दोनों बल्लेबाजों ने लगातार बाउंड्री के अभाव में बीच में कड़ी मेहनत की और 11.1 ओवर में 50 रन की साझेदारी पूरी की। करण शर्मा ने प्रतियोगिता में अपना पांचवां अर्धशतक दर्ज किया, 46 गेंदों में चार चौके और दो छक्के शामिल थे। 14 ओवर की समाप्ति पर काशी का स्कोर 90/1 था। अगला ओवर गति में बदलाव का संकेत था, जिसमें काशी ने 17 रन बनाए। जबकि रनों का प्रवाह जारी रहा, शिवम बंसल (56) 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद अगले खिलाड़ी बने, 17वें ओवर में 132/2 के स्कोर पर वे भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक में, करण शर्मा ने अपना निरंतर आक्रमण जारी रखा और प्रिंस यादव (17) के साथ मिलकर 62 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उनकी नाबाद पारी में कुल आठ चौके और सात छक्के शामिल थे, जिससे काशी ने अंतिम छह ओवरों में 99 रन बनाए और 189/2 के मजबूत स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

जवाब में नोएडा ने भी शुरुआती विकेट गंवाकर समर्थ सिंह (3) को एम.शरीम के हाथों खो दिया। जहां अलमास शौकत (58) ने पावरप्ले में 34 रन बनाए, वहीं तीसरे नंबर पर प्रमोट किए गए भुवनेश्वर कुमार (6) वांछित प्रभाव डालने में नाकाम रहे और एम.शारीम के हाथों आउट हो गए। कप्तान नितीश राणा (32) छह ओवर में 45/2 के स्कोर पर आउट हो गए। अल्मास शौकत ने 32 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया, इससे पहले 14वें ओवर में प्रिंस यादव ने उन्हें आउट कर राणा के साथ 64 रन की साझेदारी खत्म की। प्रशांत वीर (13) ने नितीश राणा के साथ मिलकर नोएडा को 41 गेंदों में 81 रनों की जरूरत थी। लगातार बढ़ते रन-रेट का मुकाबला करने के प्रयास में नितीश राणा एम.शरीम के लिए रात का तीसरा विकेट बन गए, जिससे 15 ओवरों में 123/4 पर नोएडा की संभावनाएं काफी कम हो गईं। इसके बाद, अटल बिहारी राय ने प्रशांत वीर को आउट करने के लिए आक्रमण में वापसी की, जबकि आदित्य शर्मा (4) को रन आउट करके लक्ष्य को नोएडा से आगे कर दिया। सौरभ कुमार (21) के योगदान के बाद, नोएडा 163/9 पर समाप्त हुआ और 26 रनों से मैच हार गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *