October 23, 2024

आ स. संवाददाता 

कानपुर। दो साल पहले हुए झगड़े में पुलिस ने जेल भेज दिया था, जेल से छूटने पर बदला लेने के लिए आरोपी प्रत्युश ने अपने  साथियों के साथ विरोधी की जान लेने की नियत से उसे चाकू से गोद डाला।
ग्वालटोली थाना क्षेत्र में पुरानी रंजिश के चलते एक युवक मोहित पाल को जेल से छूटे उसके विरोधी प्रत्युश ने अपने साथियों सहित चाकू से गोदकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया। मोहित की चीख-पुकार सुनकर जब राहगीर बचाने दौड़े तो आरोपीगण भाग निकले। घायल युवक को गंभीर हालत में पहले थाने ले जाया गया।इसके बाद उसे इलाज के लिए हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल युवक मोहित के परिवारीजनों ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करवाते हुए ग्वालटोली थाने में तहरीर दी है।

घटना में बुरी तरह से घायल हुए ग्वालटोली अहिराना निवासी मोहित पाल ने बताया कि मोहल्ले के ही प्रत्यूष गुप्ता से उसकी पुरानी रंजिश चलती है। प्रत्यूष से दो साल पहले उसका झगड़ा हुआ था। झगड़े में हुई मारपीट के बाद प्रत्युश को हत्या के प्रयास में पुलिस ने जेल भेज दिया था।
कुछ समय पूर्व ही जेल से छूटा आरोपी प्रत्युश उससे  बदला लेने की फिराक में था। अकेला देखकर रात को उसे ग्वालटोली में प्रत्यूष गुप्ता और उसके साथी टोनी यादव, दीपक राइडर और रतन गुप्ता ने घेर लिया।उन लोंगो ने  उसे सड़क पर गिराकर बेरहमी से पीटने के बाद चाकू से गोदकर हत्या का प्रयास किया।
मारपीट पर मोहित की चीख-पुकार सुन सड़क पर मौजूद लोग बचाने दौड़े तो चारों लोग मौके से भाग निकले। घटनास्थल पर मौजूद राहगीरों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। घटना पर पहुंची पुलिस ने घायल को हैलट में भर्ती कराया है। घायल मोहित की मां ने चारों आरोपियों के खिलाफ ग्वालटोली थाने में मारपीट और जानलेवा हमले के खिलफ तहरीर दी है।
इस हमले के विषय में एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने बताया कि पुरानी आपराधिक रंजिश में पीड़ित युवक पर जानलेवा हमला हुआ है।पुलिस में दर्ज करवाए गए मामले में तहरीर के आधार पर चारों आरोपियों पर हत्या के प्रयास की एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है। घायल हुए मोहित का पक्ष भी आपराधिक प्रवृत्ति का है। पुलिस पूरे मामले में जांच के बाद आगामी विधिक कार्रवाई करेगी ।