October 18, 2024

कानपुर। आयुष पाठक एवं सागर शर्मा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत कानपुर साउथ ने सुरेन्द्र सिंह यादव स्मारक सीनियर डिवीजन टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाई। कानपुर साउथ ने थोड़े संघर्ष के बाद आसानी से ग्रेजुएट क्लब को 7 विकेट से हराया। वहीं, कानपुर क्रिकेटर्स ने पीएससी को एकतरफा मुकाबले में 6 विकेट से पराजित कर अंतिम चार में प्रवेश किया।
पालिका स्टेडियम में खेली जा रही प्रतियोगिता में गुरुवार को ग्रेजुएट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 155 रन का स्कोर खड़ा किया। इसमें दिव्यांश ने 32, शुभांशु ने 33 और विकास यादव ने 20 रन जोड़े। शैलेन्द्र शुक्ला ने 3 और त्रिशाल त्रिवेदी ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया। जवाब में आयुष पाठक के ताबड़तोड़ 88 और सागर शर्मा के 46 रनों की मदद से कानपुर साउथ ने 19.2 ओवर में तीन विकेट पर 157 रन बनाकर मैच जीत लिया। विकास, युवराज और बिलाल फैज को एक-एक विकेट मिले।
वहीं, सुबह के सत्र में खेले गए मुकाबले में पीएसी क्लब ने पहले बल्लेबाजी की और 18 ओवर में ही 134 रनों पर ढेर हो गई। वेदांश ने 26 और शुभम् 25 रन का योगदान किया। हरजीत सिंह ने 3, रवि शंकर और कृष्ण मोहन तिवारी ने 2-2 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कानपुर क्रिकेटर्स ने 16.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 137 रन बनाकर जीत हासिल करने के साथ ही सेमीफाइनल का टिकट भी पक्का किया। क्रिकेटर्स की जीत में आकाश ने 48 और प्रशांत अवस्थी ने 40 रनों की उम्दा पारी खेली। विनायक सिंह और शिवेन्द्र ने एक-एक विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *